अधीर रंजन पर मोदी का कटाक्ष : खा रबड़ी, कर कसरत

Samachar Jagat | Thursday, 06 Feb 2020 03:49:32 PM
Modi's sarcasm at Adhir Ranjan: eat rabri, do exercise

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी की एक टिप्पणी को लेकर गुरुवार को एक कहानी सुनाते हुए उन पर तीखा तंज किया और कहा कि चौधरी खेल मंत्रालय के ‘फिट इंडिया’ अभियान का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। दरअसल, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए चौधरी ने भाजपा के एक सदस्य द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की तुलना स्वामी विवेकानंद से किए जाने का विरोध करते हुए एक टिप्पणी की थी।



loading...

 इस टिप्पणी को रिकॉर्ड को हटा दिया गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘स्वामी विवेकानंद के कंधे से बंदूक चलाई गई। आपने रिकॉर्ड से निकाल दिया, इसलिए मैं चर्चा नहीं करूंगा। उन्होंने एक कहानी सुनाई, ‘‘ एक बार कुछ लोग रेल में सफर कर रहे थे। वहां बैठे एक महात्मा ने कहा कि पटरी से आवाज आ रही है। यह निर्जीव पटरी कह रही है कि ‘प्रभु कर दे बेड़ा पार'। दूसरे संत ने कहा कि पटरी से आवाज आ रही है ‘तेरी लीला अपरम्पार’। फिर एक मौलवी ने कहा कि ‘अल्लाह तेरी रहमत’ की आवाज आ रही है।

वहां मौजूद एक पहलवान ने कहा कि उसे सुनाई दे रहा है - खा रबड़ी कर, कर कसरत। उनके यह कहानी सुनाने के बाद सत्तापक्ष के ठहाके गूंज उठे। मोदी ने कहा, ‘‘कल जो विवेकानंद के नाम पर कहा गया..., जैसी मन की रचना होती है वैसे ही दिखाई देता है। उन्होंने अधीर पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘मैं अधीर जी को देखता हूं तो रिजिजू (खेल मंत्री) को बधाई देता हूं। लगता है कि फिट इंडिया का प्रचार-प्रसार अधीर जी ने अच्छा चलाया। वह भाषण भी करते हैं और जिम भी करते हैं। फिट इंडिया का प्रचार प्रसार करने के लिए मैं माननीय सदस्य को धन्यवाद देता हूं। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.