मोदी बताएं रूस में चीन के साथ क्यों सैन्य अभ्यास कर रही भारतीय सेना: Owaisi

Samachar Jagat | Thursday, 01 Sep 2022 02:45:24 PM
Modi should tell why Indian Army is doing military exercises with China in Russia: Owaisi

हैदराबाद |  अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने चीन के साथ भारतीय सैना के सैन्य अभ्यास करने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है और कहा कि वह बताएं कि रूस के सुदूर पूर्व में शुरू किए गए अंतरराष्ट्रीय सैन्य अभ्यास में भारत, चीन के साथ सैन्य अभ्यास क्यों कर रहा है। श्री ओवैसी ने ट्वीट करके कहा,'' 50,000 भारतीय सैनिक लद्दाख में चीन की सेना का सामना कर रहें है, जिन्होंने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है।

ऐसे समय में भारतीय सेना रूस में बहुराष्ट्रीय सैन्य अभ्यास में चीन के साथ अभ्यास कर रही है।’’ उन्होंने कहा,'' अगर विदेश मंत्री डॉ. एस .जयशंकर का तर्क है कि चीन के साथ संबंध सामान्य नहीं हो सकते हैं, तो वह हमारे सैनिकों से और क्या चाह रहे है?’’ उधर रक्षा मंत्रालय ने बताया कि वोस्तोक 2020 रणनीतिक अभ्यास का उद्घाटन समारोह बुधवार को रूस के प्रिमोस्र्की क्षेत्र में एक सैन्य रेंज में हुआ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.