Teleprompterमें खराबी आते ही बोलते-बोलते रुक गए मोदी, Video में देखें पूरी सच्चाई

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jan 2022 02:42:08 PM
Modi stops speaking as teleprompter malfunctions, see full truth in Video

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार (17 जनवरी) को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) के दावोस एजेंडा समिट में शामिल हुए। शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी के संबोधन की एक क्लिप साझा करते हुए, कई कांग्रेस नेताओं ने उन्हें फटकार लगाई है। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला है. कांग्रेस के इकोसिस्टम के सिपाही विनोद कापड़ी और रोहिणी सिंह जैसे लोग भी देश के प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाते हुए काफी खुश नजर आए.

 

Facts from Congress' tweets & statements: Accha chalta hun, duaon me yaad rakhna pic.twitter.com/6QIboTDv0e

— Political Kida (@PoliticalKida) January 17, 2022


 

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में दुनिया के नेता अब पहले की तरह आमने-सामने नहीं हो रहे हैं, बल्कि पूरी बातचीत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है. कोरोना काल में पीएम मोदी ने दावोस एजेंडा समिट में भी वर्चुअली हिस्सा लिया था. सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही इसी घटना की क्लिप में वह अपने संबोधन के दौरान अचानक बोलना बंद कर देते हैं. इस पर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी ने तंज कसा है. उस पर आरोप है कि उसने आगे बात नहीं की क्योंकि टेलीप्रॉम्प्टर रुक गया था। लेकिन अब यह खुलासा हुआ है कि कांग्रेस जो झूठ फैला रही है उसका आधार आधा-अधूरा वीडियो है. अगर आप पूरा वीडियो देखेंगे तो आप समझ जाएंगे कि WEF समिट के दौरान क्या हुआ था। पूरे वीडियो से पता चलता है कि टेलीप्रॉम्प्टर में खामी नहीं आई, लेकिन मैनेजिंग टीम ने प्रधानमंत्री को रोका और उनसे पूछा कि क्या सभी को उनकी आवाज मिल रही है।

 


कार्यक्रम के दौरान WEF की ओर से तकनीकी खराबी आई थी। WEF के यूट्यूब चैनल पर पीएम मोदी का संबोधन बीच में ही शुरू हो गया। इस बीच समन्वयक पीएम मोदी को उनके संबोधन के बीच में ही बीच-बीच में टोकते हैं। क्लॉस स्कैब तब आधिकारिक सत्र को फिर से शुरू करने की बात करता है। जिसके बाद उन्होंने सत्र फिर से शुरू किया। इसके बाद पीएम ने अपने संबोधन की शुरुआत अंग्रेजी भाषा में की। वास्तविकता यह है कि दोष विश्व आर्थिक मंच की ओर से था, टेलीप्रॉम्प्टर की खराबी नहीं। लेकिन देश और देश के प्रधानमंत्री को नीचा दिखाने के लिए पूरी कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर झूठ फैला दिया। दरअसल, ऐसा लगता है कि कांग्रेस पीएम मोदी से नफरत कर रही है और देश से नफरत कर रही है, जो विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) जैसे अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों पर भी देश के खिलाफ झूठ फैलाने से नहीं चूकते।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.