BJP की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समापन सत्र को संबोधित करेंगे मोदी

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Jan 2023 11:08:31 AM
Modi to address concluding session of BJP's two-day national executive

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के समापन सत्र को संबोधित करेंगे। यह बैठक राजधानी स्थित नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के कन्वेंशन सेंटर में सोमवार को शुरु हुई थी। प्रधानमंत्री मंगलवार को सुबह कार्यकारिणी स्थल पहुंचे।

प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित पार्टी के करीब 350 वरिष्ठ नेता इस कार्यकारिणी में भाग ले रहे हैं। इनमें 12 मुख्यमंत्री व पांच उपमुख्यमंत्री तथा 35 केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं। भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने सोमवार को कार्यकारिणी के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया था और पार्टी कार्यकर्ताओं से इस साल नौ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में सभी में जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया था।

बैठक स्थल तक पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने पटेल चौक से लेकर एनडीएमसी कनवेंशन सेंटर तक करीब एक किलोमीटर लंबा एक रोड शो भी किया। इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकताã सड़क के दोनों ओर मौजूद थे। इस महत्वपूर्ण संगठनात्मक बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के कार्यकाल को विस्तार मिल सकता है। हालांकि आधिकारिक तौर पर पार्टी की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नड्डा का तीन साल का कार्यकाल इस महीने समाप्त हो रहा है। वह 2024 के लोकसभा चुनाव तक पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं। बैठक में मंगलवार को एक आर्थिक प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव वाले राज्यों की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। सोमवार को कर्नाटक और त्रिपुरा सहित ऐसे चार चुनावी राज्यों के संगठनात्मक कामकाज की समीक्षा की गई थी और एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पेश किया गया था। 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.