Gujarat में स्वास्थ्य सेवा परियोजनाओं का उद्घाटन और रैली को संबोधित करेंगे मोदी

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Oct 2022 09:59:07 AM
Modi to inaugurate healthcare projects and address rally in Gujarat

अहमदाबाद (गुजरात) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गुजरात दौरे के तीसरे दिन मंगलवार को अहमदाबाद में विभिन स्वास्थ्य सेवा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और राजकोट में एक रैली को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मोदी अहमदाबाद के सिविल अस्पताल (असरवा) में 1,275 करोड़ रुपये की स्वास्थ्य सुविधाओं का उद्घाटन करेंगे।

इन परियोजनाओं में 'यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर’ में हृदय संबंधी बीमारियों के उपचार के लिए नई एवं बेहतर सुविधाओं तथा एक नये छात्रावास भवन का लोकार्पण; गुर्दा रोग एवं अनुसंधान केंद्र संस्थान का नया अस्पताल भवन; गुजरात कैंसर एवं अनुसंधान संस्थान के नये भवन का लोकार्पण शामिल है।

प्रधानमंत्री गरीब मरीजों के परिवारों को आवास सुविधा प्रदान करने वाले आश्रय गृह की आधारशिला भी रखेंगे। मोदी राजकोट में जनसभा को संबोधित करेंगे। मोदी इन कार्यक्रमों के बाद पड़ोसी मध्य प्रदेश राज्य के उज्जैन के लिए रवाना होंगे, जहां वह 'श्री महाकाल लोक’ गलियारा का पहला चरण राष्ट्र को समर्पित करेंगे। श्री महाकाल लोक परियोजना का मकसद विश्व स्तरीय आधुनिक सुविधाएं प्रदान करके मंदिर में आने वाले तीर्थयात्रियों के अनुभव को यादगार बनाना है। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.