Modi मंगलुरु में करेंगे 3800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण

Samachar Jagat | Friday, 02 Sep 2022 09:15:50 AM
Modi to inaugurate projects worth Rs 3800 crore in Mangaluru

मंगलुरु : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कर्नाटक के मंगलुरु में करीब 3800 करोड़ रुपये की मशीनीकरण और औद्योगीकरण परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, कल 02 सितंबर को मैं मंगलुरु की अपनी बहनों और भाइयों के बीच होने की उम्मीद करता हूं।

वहां पर 3,800 करोड़ रुपये की प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा या उनकी आधारशिला रखी जाएगी। ये महत्वपूर्ण कार्य मशीनीकरण और औद्योगीकरण से संबंधित हैं। मोदी यहां न्यू मैंगलोर पोर्ट अथॉरिटी द्बारा शुरू किए गए कंटेनरों और अन्य कार्गो को संभालने हेतु बर्थ नंबर 14 के मशीनीकरण के लिए 280 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजना का उद्घाटन करेंगे।
मैकेनाइज्ड टर्मिनल से कार्यकुशलता बढèेगी और टर्नअराउंड समय, बर्थिंग से पहले की देरी और बंदरगाह में रहने के समय में लगभग 35 प्रतिशत की कमी आएगी, जिससे कारोबारी माहौल को बढ़ावा मिलेगा। परियोजना के पहले चरण को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। इससे संचालन क्षमता में 4.2 एमटीपीए की वृद्धि हुयी है और 2025 तक बढèकर यह 6 एमटीपीए से अधिक हो जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.