Bengaluru में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे मोदी

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2022 10:30:18 AM
Modi to inaugurate Terminal 2 of Kempegowda International Airport in Bengaluru

बेंगलुरु : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे, जिसका निर्माण लगभग 5,000 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि टर्मिनल 2 के उद्घाटन के साथ ही हवाई अड्डे पर चेक-इन और आव्रजन के लिए काउंटरों की संख्या के साथ ही यात्रियों को संभालने की क्षमता दोगुनी हो जाएगी, जिससे लोगों को काफी सुविधा होगी।

हवाई अड्डा वर्तमान समय में सलाना 2.5 करोड़ यात्रियों को संभालने की क्षमता है जो अब बढ़कर सालाना लगभग पांच-छह करोड़ यात्री हो जाएगी।
अधिकारियों ने कहा कि टर्मिनल 2 को गार्डन सिटी बेंगलुरु के लिए एक सम्मान के रूप में डिजाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि यात्री 10,000 वर्ग मीटर से अधिक हरित दीवारों, लटकते बगीचों और बाहरी उद्यानों से होकर गुजरेंगे। उन्होंने कहा कि इन उद्यानों को स्वदेशी तकनीक का उपयोग करके भारत में बनाया गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.