National News: मोदी केरल और कर्नाटक के दौरे पर जायेंगे

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Aug 2022 02:27:45 PM
Modi to visit Kerala and Karnataka

नयी दिल्ली |  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक और दो सितम्बर को कर्नाटक तथा केरल के दौरे पर जायेंगे और दो सितम्बर को वह कोच्चि में पहले स्वदेशी विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत को राष्ट्र को लोकार्पित करेंगे जिसके साथ वह विधिवत रूप से नौसेना के बेड़े में शामिल हो जायेगा। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार श्री मोदी एक सितम्बर की शाम कोचिन हवाई अड्डे के निकट कलाडी गांव में आदि शंकराचार्य के पवित्र जन्मस्थल श्री आदि शंकराचार्य जन्म भूमि क्षेत्रम जायेंगे।

दो सितम्बर को सुबह वह पहले स्वदेशी विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत को देश को लोकार्पित करेंगे जिसके साथ ही विधिवत रूप से नौसेना के बेड़े में शामिल हो जायेगा। अपराह्न डेढ बजे प्रधानमंत्री मंगलौर में करीब 3800 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। आईएनएस विक्रांत का डिजायन नौसेना ने तैयार किया है और इस पोत का निर्माण सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड ने किया है। विक्रांत का नाम नौसेना के पहले विमानवाहक पोत के नाम पर ही रखा गया है जिसने 1971 की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी। इस मौके पर प्रधानमंत्री नौसेना के नये निशान का भी अनावरण करेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.