Money Laundering Case: शिवसेना सांसद संजय राउत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Samachar Jagat | Monday, 08 Aug 2022 03:10:33 PM
Money Laundering Case: Shiv Sena MP Sanjay Raut sent to 14-day judicial custody

मुंबई |  मुंबई की एक विशेष अदालत ने शहर में एक 'चॉल’ के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के मामले में सोमवार को शिवसेना सांसद संजय राउत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अदालत ने राउत का घर से बना भोजन और दवाएं मंगाने का अनुरोध स्वीकार कर लिया। हालांकि, उसने बिस्तर के उनके अनुरोध पर कोई आदेश पारित करने से इनकार कर दिया।

न्यायाधीश ने कहा कि जेल की नियमावली के अनुसार जेल प्राधिकारियों ने बिस्तर की पर्याप्त व्यवस्था की है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 60 वर्षीय राउत को उपनगर गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में एक अगस्त को गिरफ्तार किया था। उन्हें सेामवार को ईडी की हिरासत समाप्त होने पर धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के विशेष न्यायाधीश एमजी देशपांडे की अदालत में पेश किया गया था।

ईडी ने उनकी हिरासत अवधि बढ़ाए जाने की मांग नहीं की। इसके बाद न्यायाधीश ने राउत को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
ईडी की जांच पात्रा 'चॉल’ के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं और राउत की पत्नी तथा साथियों से संबंधित वित्तीय लेनदेन से जुड़ी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.