आज से शुरू हो रहा संसद का मानसून सत्र, मोदी सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

Samachar Jagat | Monday, 19 Jul 2021 09:18:34 AM
Monsoon session of Parliament begins today, opposition set to corner Modi government

नई दिल्ली: आज से शुरू हो रहे मानसून सत्र में विपक्षी सरकार कोरोना महामारी, कृषि कानूनों का किसानों का विरोध, ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी और टीकाकरण की रणनीति समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए तैयार है. लोकसभा की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 17वीं लोकसभा का छठा सत्र 19 जुलाई से शुरू होगा। सरकारी कामकाज की अत्यावश्यकता को देखते हुए सत्र 13 अगस्त को समाप्त होने की संभावना है।

उच्च सदन की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 19 जुलाई को सदन की बैठक बुलाई है और सत्र 13 अगस्त तक चलेगा। असम, पश्चिम में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद यह संसद का पहला सत्र होगा। बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी। पिछले साल सितंबर में मानसून सत्र शुरू हुआ था और कोरोना महामारी के कारण शीतकालीन सत्र आयोजित नहीं किया गया था।


संसदीय कार्य मंत्रालय के अनुसार मानसून सत्र की 19 बैठकों के दौरान 29 विधेयकों और 2 वित्तीय मदों सहित 31 सरकारी कार्यों पर विचार किया जाएगा। अध्यादेशों की जगह छह विधेयक पेश किए जाएंगे। निचले सदन की बैठक सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। स्पीकर ने बारी-बारी से मंत्रियों की ओर से सवालों के जवाब देने के लिए दिन भी आवंटित किए हैं।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.