Monsoon: कल तक तमिलनाडु-कर्नाटक में दस्तक देगा मानसून, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Samachar Jagat | Friday, 04 Jun 2021 12:46:11 PM
Monsoon to hit Tamil Nadu-Karnataka by tomorrow, heavy rainfall reported in these states

नई दिल्ली: देश भर में मौसम बदलना शुरू हो गया है और दो दिन की देरी के बाद गुरुवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून ने केरल में प्रवेश कर लिया है, जिसके बाद देश में चार महीने की बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने कहा कि अब मानसून का असर तमिलनाडु और पुडुचेरी, तटीय और दक्षिणी कर्नाटक, रायलसीमा और बंगाल की खाड़ी के मध्य और दक्षिणी हिस्सों में आज या कल दिखाई देगा।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है, "मानसून के दक्षिण अरब सागर के बाकी हिस्सों, मध्य अरब सागर के कुछ हिस्सों और केरल के बाकी हिस्सों और लक्षद्वीप में शनिवार तक आगे बढ़ने की उम्मीद है. इस साल का मानसून 5 जून तक तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुछ हिस्सों, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों, रायलसीमा और दक्षिण और मध्य बंगाल की खाड़ी के कुछ और हिस्सों को कवर करते हैं।"


 
मौसम विभाग ने कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर-पूर्वी राज्यों में तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के कारण बारिश होने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश में 4 से 6 जून के दौरान और असम और मेघालय में 3 से 7 जून के दौरान और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 5 और 6 जून को मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। इस बीच, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण कुछ हिस्सों में गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। अगले 2-3 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.