कर्नाटक में 100 से अधिक कुत्तों को जहर देकर मारा, कई को जिन्दा दफनाया, क्रूरता की हदें पार

Samachar Jagat | Friday, 10 Sep 2021 09:57:08 AM
More than 100 dogs poisoned to death in Karnataka, many buried alive

बेंगलुरु: कर्नाटक के शिवमोग्गा में 100 से ज्यादा कुत्तों को जहर देकर मार दिए जाने के बाद दफनाने का मामला सामने आया है. 100 से अधिक कुत्तों को पहले जहर देकर मार दिया गया, फिर शिवमोग्गा जिले में दफना दिया गया। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए एक ग्राम पंचायत अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले कर्नाटक में भी 150 बंदरों के मारे जाने का मामला सामने आया था। बेंगलुरू से 300 किलोमीटर दूर शिवमोग्गा में भद्रावती तालुक के हुनसेकट्टे गांव में एनिमल रेस्क्यू क्लब के लोगों ने कुत्तों के शव बरामद किए।

हालांकि पुलिस ने सटीक संख्या नहीं बताई है, लेकिन उन्होंने कहा है कि प्रारंभिक जांच में 100 से अधिक शव हो सकते हैं। शिवमोग्गा के एसपी लक्ष्मी प्रसाद ने कहा कि स्थानीय पशु अधिकार कार्यकर्ताओं की शिकायत के आधार पर कंबादल होसुर ग्राम पंचायत के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. प्रसाद ने कहा, 'शिकायत में कहा गया है कि ग्राम पंचायत ने कुत्तों को मारने का आदेश दिया था. हमने पशु चिकित्सकों की एक टीम से मौतों के कारणों और मामले पर अन्य जानकारी पर रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।'


 
भद्रावती ग्रामीण पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने, जहां शिकायत दर्ज की गई है, स्थानीय निवासियों ने क्षेत्र में कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी जिसके बाद उन्होंने कुत्तों के शवों का पता लगाने के लिए पशु बचाव क्लब को सूचित किया। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि ग्राम पंचायत के अधिकारियों ने कुत्तों को मारने का ठेका एक निजी फर्म को दिया और कुछ कुत्तों को जिंदा दफना दिया गया. पुलिस ने कहा कि बयानों की जांच की जा रही है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.