उत्तर प्रदेश में 40 से अधिक विधायकों ने विधानसभा सदस्य के तौर पर मंगलवार को शपथ ली : UP Assembly Oath

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Mar 2022 03:13:04 PM
More than 40 MLAs took oath as members of the Legislative Assembly in Uttar Pradesh on Tuesday

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 40 से अधिक नवनिर्वाचित विधायकों ने राज्य की 18वीं विधानसभा के सदस्य के रूप में मंगलवार को शपथ ग्रहण की। इससे एक दिन पहले सोमवार को भी लगभग 350 विधायकों ने शपथ ग्रहण की थी। उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यों वाली विधानसभा में दूसरे दिन मंगलवार को भी विधायकों के शपथ ग्रहण करने का सिलसिला जारी रहा। संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना ने विधानसभा अध्यक्ष की पीठ से मंगलवार को 40 से अधिक विधायकों को विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट से दो लाख, 14 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीतकर सर्वाधिक अंतर से जीत दर्ज करने का रिकार्ड बनाने वाले सुनील कुमार शर्मा ने भी मंगलवार को शपथ ली। मंत्री प्रतिभा शुक्ला, मऊ के विधायक अब्‍बास अंसारी और कुशीनगर जिले के तमकुहीराज से विधायक डॉक्टर असीम कुमार ने भी शपथ ली। डॉक्टर कुमार उत्तर प्रदेश की क ांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्‍लू को पराजित कर चुनाव में विजयी हुए हैं। डॉक्टर कुमार ने जब शपथ ग्रहण की, तो सदन में 'भारत माता की जय’ और 'जय श्रीराम’ के नारे गूंजे। ।

सपा विधायक तूफानी सरोज ने शपथ लेने के बाद 'जय भीम' और 'जय समाजवाद' का नारा लगाया और उनके बाद शपथ लेने आये भाजपा के दीनानाथ भास्कर ने भी 'जय श्री राम' का नारा लगाया। वाराणसी जिले से निर्वाचित विधायक नील रतन पटेल व्‍हील चेयर पर सदन में आये। संसदीय कार्य मंत्री खन्ना ने उन्हें व्‍हील चेयर पर बैठकर ही शपथ लेने की अनुमति दी, जिसके बाद पटेल ने अपने स्थान से ही शपथ ली।

इसके बाद, विधानसभा अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए खन्‍ना ने विधानसभा सत्र की कार्यवाही अपराह्न पौने दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। खन्‍ना ने कहा कि शेष बचे विधायकों को शपथ सत्र शुरू होने पर दिलाई जाएगी। इसके पहले सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अखिलेश यादव समेत लगभग 350नवनिर्वाचित विधायकों ने उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की थी। सदन के नेता आदित्यनाथ के बाद विपक्ष के नेता के तौर पर नामित अखिलेश यादव ने विधायक के रूप में शपथ ली। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.