Ujjain में 50 हजार से अधिक किसानों ने कराया फसल बीमा

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Sep 2020 04:46:02 PM
 More than 50 thousand farmers have done crop insurance in Ujjain

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में चार दिनों में 50 हजार से अधिक किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत बीमा कराया है।

कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि वर्तमान में जिले में सोयाबीन की फसल को 2-3 बीमारियों की वजह से काफी नुकसान पहुंचा हैं और विशेष कर जिले की तराना और उज्जैन तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में फसलें काफी प्रभावित हुई है।

इस क्षेत्र के जिन किसानों ने बीमा नहीं कराया था, उनका फसल बीमा पिछले हफ्ते जिला प्रशासन की तरफ से जिले के विभिन्न ग्रामों में शिविर लगाकर करवाया गया है।

मात्र चार दिनों में 50 हजार से ज्यादा किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत बीमे की प्रीमियम जमा की है। वही, प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने ग्रामीण क्षेत्रों का कल सघन भ्रमण किया और उन्होंने बारिश और कीड़े लगने से खराब हुई फसलों का अवलोकन किया।

अनेक किसानों ने मंत्री डॉ. यादव को कीड़े लगने के कारण खराब हुई पीली पड़ चुकी फसलों के पौधे बताए। डॉ यादव ने किसानों को आश्वस्त किया कि सरकार की ओर से उन्हें हर संभव सहयोग किया जायेगा। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.