'70 साल से रो रही थी भारत माता, 2014 के बाद मुस्कुराने लगी'

Samachar Jagat | Saturday, 13 Nov 2021 01:18:38 PM
'Mother India, who had been crying for 70 years, started smiling after 2014'

लखनऊ: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के कोषाध्यक्ष और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के सदस्य गोविंद देवगिरि महाराज ने कहा है कि भारत माता पिछले 70 साल से खुश नहीं थी, 2014 के बाद वह थोड़ा मुस्कुराने लगी है.

शुक्रवार को पुणे में समग्र वंदे मातरम ग्रंथ प्रकाशन समारोह में सभा को संबोधित करते हुए गोविंद देवगिरि महाराज ने कहा कि वंदेमातरम गीत में जितने विशेषण कहे गए हैं, वे आज लागू नहीं हैं। खुश हैं भारत माता, क्या आज भारत माता की मुस्कान प्यारी है? वह रो रही है, हास्य नहीं। हमें यह विचार करना चाहिए कि उसका प्रत्येक विशेषण सत्य होना चाहिए। आज भारत माता कई तरह से रो रही है। मुझे लगता है कि वह पिछले 70 साल से रो रही थी और 2014 में वह थोड़ा मुस्कुराने लगी।


 
गोविंद देवगिरि महाराज ने आगे कहा, 'हमारी सरकारों ने हमारी परंपराओं को खारिज कर, हमारे इतिहास और भूगोल को खारिज कर, हमारे तीर्थों को नकली बताकर, भगवान राम को काल्पनिक बताकर, राम सेतु को किसी ने नहीं बनाया और हमें एक हलफनामा देकर जो पाप किया है। सरकारें।'



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.