Mumbai : 2024 लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी को हराने का प्लान बना रही हैं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, मुंबई में सिविल सोसायटी मेंबर्स के साथ मुकाकात में बताया आखिर कैसे देंगी मोदी को मात ?

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Dec 2021 03:04:10 PM
Mumbai :  Bengal CM Mamta Banerjee is planning to defeat PM Modi in the 2024 Lok Sabha elections, told in a meeting with civil society members in Mumbai, how will she defeat Modi?

इंटरनेट डेस्क। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी को आखिर कैसे मात दी जाए? ज्यादातर विपक्षी राजनीतिक पार्टियां इस समय इसी बात को लेकर मंथन कर रही हैं। सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से जीत के समीकरण तलाश रही है। वहीं कांग्रेस से ज्यादा मजबूत विपक्ष के रूप में उभरकर सामने आ रहीं टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज मुंबई में सिविल सोसायटी के सदस्यों के साथ इंट्रेक्शन में बताया कि आखिर हम कैसे बीजेपी को मात दे सकते हैं? 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, सीएम ममता बनर्जी ने मुंबई में सिविल सोसायटी मेंबर्स के साथ बातचीत में कहा कि यदि सभी क्षेत्रीय पार्टियां एक साथ आ जाएं तो आगामी लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को हराना आसान होगा। ममता बनर्जी कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष में शामिल नहीं होना चाहती हैं। इसका संकेत वे हाल ही में विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल नहीं होकर दे चुकी हैं। माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनावों में ममता बनर्जी सभी राज्यों की क्षेत्रीय पार्टियों का नेतृत्व कर खुद विपक्ष का मुख्य चेहरा बनना चाहती हैं। ऐसा हो भी क्यों ना। क्योंकि कई मौकों पर ममता बनर्जी ने अपने आप को इसके लिये साबित भी किया है। कांग्रेस के टॉप लीडर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तुलना में ममता बनर्जी ज्यादा एक्टिव और पीएम मोदी से अकेले पंगा लेने में सबसे आगे हैं। 

हाल ही में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में भी उन्होंने अपनी पार्टी की पूर्ण बहुमत से हुई जीत के बाद ये बता भी दिया है कि वे पीएम मोदी को टक्कर दे सकती है। हालांकि कांग्रेस हाईकमान ममता बनर्जी को विपक्ष का नेतृत्व देने को तैयार नहीं है। यही वजह है कि अब ममता बनर्जी हर राज्य में घूम-घूम कर क्षेत्रीय पार्टियों को एक करने में लगी हैं और हो भी सकता है कि उनके नेतृत्व में क्षेत्रीय पार्टियां एक साथ आएं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.