'मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान में दिन में 2 घंटे की छुट्टी..', केजरीवाल सरकार ने दिया था आदेश, लेकिन..

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Apr 2022 11:13:52 AM
'Muslim employees have 2 hours a day leave in Ramadan ..', Kejriwal government had ordered, but ..

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने सोमवार (4 अप्रैल, 2022) को दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के दौरान दिन में दो घंटे की छोटी छुट्टी लेने की अनुमति दी, जिसकी सोशल मीडिया पर आलोचना हुई। लेना अब वापस ले लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीजेबी ने रमजान के दौरान मुस्लिम कर्मचारियों को छोटी छुट्टी देने का फैसला किया था, जिसके लिए जल बोर्ड की ओर से आधिकारिक आदेश भी जारी कर दिया गया था.

 


 
दिल्ली जल बोर्ड ने पहले जारी रमजान के दिनों के दौरान अपने सभी मुस्लिम कर्मचारियों के लिए छोटी छुट्टी (दिन में लगभग दो घंटे) के अपने परिपत्र को वापस ले लिया। pic.twitter.com/bXJd2gXaeo


आदेश के मुताबिक रमजान के दौरान रोजाना यह छोटी छुट्टी दो घंटे तक की हो सकती थी, लेकिन अब आम आदमी पार्टी की मुस्लिम तुष्टीकरण की नीति की आलोचना के चलते दिल्ली जल बोर्ड ने मंगलवार को 24 घंटे से कम समय लेने का फैसला किया है. आदेश 5 अप्रैल, 2022 को वापस ले लिया गया है)। जल बोर्ड के सहायक आयुक्त वीरेंद्र सिंह की ओर से 04 अप्रैल को जारी आदेश में कहा गया था कि, 'सक्षम प्राधिकारी संबंधित डीडीओ/नियंत्रक अधिकारी द्वारा मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के दिनों में यानी 03 बजे से अनुमति देंगे. अप्रैल से 2 मई 2022 या ईद उल। फितर की तिथि तक प्रतिदिन दो घंटे का अल्प अवकाश स्वीकृत करने की स्वीकृति प्रदान की गई है।

हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि इस आदेश में यह भी स्पष्ट किया गया था कि यह अल्पकालीन अवकाश इस शर्त के अधीन होगा कि वे शेष कार्यालय समय के दौरान अपना कार्य पूरा करेंगे ताकि कार्यालय का कार्य प्रभावित न हो.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.