नड्डा ने राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा पर प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Feb 2020 01:26:40 PM
Nadda thanked the Prime Minister for the announcement of Ram Mandir Trust

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की घोषणा पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट करते हुए बुधवार को कहा कि राम मंदिर को लेकर समाज के सभी वर्गो ने सौहार्द्र और भाईचारे की मजबूती प्रदर्शित की है। नड्डा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ भव्य राम मंदिर को लेकर जिस तरह समाज के सभी वर्गों में सौहार्द्र और भाईचारे की मजबूत डोर दिखी, उससे पता चलता है कि भारतीय समाज का ताना-बाना कितना मजबूत है। मैं इसके लिए समस्त देशवासियों का अभिनंदन करता हूँ।

उन्होंने कहा, ‘‘ पांच एकड़ जमीन सुन्नी वक्फ बोर्ड को देने का अनुरोध उप्र सरकार से किया गया जिस पर सहमति प्रदान कर दी गई है। मैं इसके लिए योगी आदित्यनाथ एवं उनकी सरकार तथा देश के प्रधानमंत्री का अभिनंदन करता हूँ। भाजपा अध्यक्ष ने कहा ‘‘ आज एक ऐतिहासिक दिन है, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की घोषणा कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सम्पूर्ण भारतवसियों का मान रखा है।

नड्डा ने कहा कि सदियों से भव्य राम मंदिर का जो सपना प्रत्येक हिन्दुस्तानी देख रहा था अब वह पूरा होने जा रहा है। गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को हुई बैठक में ‘‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’’ के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। यह ट्रस्ट अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के निर्माण और उससे संबंधित विषयों पर निर्णय के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा।

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में इस बाबत घोषणा की। सरकार ने अयोध्या कानून के तहत अधिग्रहीत 67.70 एकड़ भूमि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को हस्तांतरित करने का फैसला किया है। गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’’ ट्रस्ट में 15 न्यासी होंगे जिनमें से एक दलित समाज से होगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.