Nagaland Government : मेडिकल कॉलेज और सीएमएचआईएस शुरू करने के लिए हर संभव कदम उठा रही नगालैंड सरकार

Samachar Jagat | Friday, 10 Jun 2022 01:58:22 PM
Nagaland Government  : Nagaland Government is taking all possible steps to start Medical College and CMHIS

कोहिमा |  नगालैंड के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करने के मकसद से राज्य सरकार इस साल पहला मेडिकल कॉलेज और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना (सीएमएचआईएस) शुरू करने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। स्वास्थ्य विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को यह बात कही। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव अमरदीप सिह एस भाटिया ने बताया कि कोहिमा में पहला नगालैंड मेडिकल कॉलेज शुरू करने के लिए हर संभव कदम उठाया जा रहा है और सरकार को उम्मीद है कि राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (नियामक एजेंसी) जुलाई तक कॉलेज शुरू करने के लिए राज्य को अनुमति दे देगा।

भाटिया ने कोहिमा जिला प्रशासन और 'एसोसिएशन ऑफ कोहिमा म्यूनिसिपल वार्ड्स एंड पंचायत्स’ (एकेएमडब्ल्यूपी) के सहयोग से मुख्य चिकित्सा अधिकारी कोहिमा की पहल 'सोशल हेल्थ रिस्पांसिबिलिटी कैंपेन’ के समीक्षा कार्यक्रम में बृहस्पतिवार को यह घोषणा की। राज्य सरकार की दूसरी बड़ी पहल मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना है, जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने इस साल मार्च में बजट पेश करते समय की थी। भाटिया ने बताया कि इसका उद्देश्य अस्पताल में भर्ती हरेक मरीज को पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग अक्टूबर तक योजना शुरू करने के लक्ष्य के साथ सभी संबंधित पहलुओं पर काम कर रहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.