नंदी गौशाला के आवेदनों की होगी जांच-कटारिया

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Feb 2020 05:01:33 PM
Nandi Gaushala's applications will be investigated - Kataria

जयपुर। राजस्थान के पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने बताया कि जिस भी गौशाला ने नंदी गौशाला संचालन के लिए आवेदन किया है, उसकी जानकारी प्राप्त होते ही कार्रवाई की जाएगी।

श्री कटारिया ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों के जवाब में कहा कि नंदी गौशाला के आवेदन की उन्हें अभी कोई जानकारी नहीं है तथा जानकारी प्राप्त होते ही उस पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने इससे पूर्व विधायक चेतन भसह चौधरी के प्रश्न के जवाब में बताया कि नागौर जिले में कुल 576 गौशालाएं पंजीकृत है। पात्र गौशाला में आवासित बडे गौवंश हेतु 40 रुपये तथा छोटे गौवंश हेतु 20 रुपये प्रतिदिन की दर से अधिकतम 180 दिवस की सहायता राशि दिये जाने का प्रावधान है।

श्री कटारिया ने बताया कि वर्तमान सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2019-20 से सहायता राशि की दरों में वृद्धि की जा चुकी है। पूर्व में बडे गौवंश हेतु 32 रुपये तथा छोटे गौवंश हेतु 16 रुपये की दर से सहायता दी जा रही थी जिसको वित्तीय वर्ष 2019-20 में बढाकर क्रमश: 40 रुपये तथा 20 रुपये किया जा चुका है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.