Natinal News : अग्निपथ विरोध प्रदर्शन और असम में बाढ़ के कारण एनएफआर ने दस और ट्रेन रद्द कीं

Samachar Jagat | Saturday, 18 Jun 2022 04:21:09 PM
Natinal News : NFR cancels ten more trains due to Agneepath protests and floods in Assam

गुवाहाटी |  उत्तर-पूर्वी सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने 'अग्निपथ' सैन्य भर्ती योजना के खिलाफ बिहार में विरोध के कारण बंद और असम में बाढ़ के चलते शनिवार को दस और ट्रेन रद्द कर दीं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एनएफआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने एक बयान में कहा, पूर्वी मध्य रेलवे, बिहार बंद के तहत आने वाले क्षेत्रों में ट्रेन के डिब्बों को जलाने सहित रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले बड़े पैमाने पर आंदोलन और असम के लुमडिग और रंगिया डिवीजनों में बाढ़ के कारण रेल की पटरियों को हुए नुकसान को देखते हुए कुछ ट्रेनों को रद्द / परिवर्तित / पुनर्निधारित / गंतव्य से पहले समाप्त किया गया / बीच के किसी स्टेशन से (शॉर्ट-ओरिजिनेटेड) चलाया गया।

एनएफआर ने शुक्रवार को बिहार में हिसक विरोध प्रदर्शन और असम में बाढ़ के कारण आठ ट्रेनों को रद्द कर दिया था।एनएफआर के बयान के अनुसार, डिब्रूगढ़-लालगढ़ एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी-नई दिल्ली एक्सप्रेस, जोरहाट टाउन-गुवाहाटी जनशताब्दी एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी-राजेंद्रनगर कैपिटल एक्सप्रेस, कटिहार-समस्तीपुर, कटिहार-बरौनी, पूर्णिया-सहर्शा पैसेंजर ट्रेनें, रंगिया-रंगपारा, रंगिया-डेकरगांव, डे ने कहा कि देकारगांव-रंगिया पैसेंजर ट्रेनें शनिवार को रद्द रहेंगी।

रंगपाड़ा-रंगिया पैसेंजर और रंगिया-मुरकोंगसेलेक एक्सप्रेस ट्रेनों की यात्रा शनिवार को उदलगुड़ी पर समाप्त हो जाएगी कामाख्या-रानी कमलापति (भोपाल) एक्सप्रेस को शनिवार को छह बजे प्रस्थान करने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है। एनएफआर ने मार्ग में फंसे यात्रियों की आवाजाही की सुविधा के लिए डिब्रूगढ़-लुमडिग-डिब्रूगढ़ के बीच एक विशेष ट्रेन चलाने का भी निर्णय लिया है। डे ने कहा कि ट्रेन समय के साथ और सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों पर रुकते हुए चलाई जाएगी। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.