National News : दो बजे के मुख्य समाचार

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Jun 2022 02:42:25 PM
National News : 2 o'clock headlines

नयी दिल्ली |  मंगलवार को अपराह्न दो बजे तक पीटीआई-भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

 मोदी जी7 क्वात्रा
हमारी ऊर्ज़ा सुरक्षा के हित में जो श्रेष्ठ होगा, हम वह करते रहेंगे : भारत
एल्माउ (जर्मनी), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन में कहा कि रूस-यूक्रेन संघर्ष के मद्देनजर ऊर्ज़ा सुरक्षा एक बहुत चुनौतीपूर्ण मुद्दा बन गया है और जब वैश्विक तेल व्यापार की बात आती है तो भारत वह कदम उठाता रहेगा, जिसे वह अपनी ऊर्ज़ा सुरक्षा के हित में श्रेष्ठ समझता है।

 पीएलआई व्हाइट गुड्स
व्हाइट गुड्स के लिए पीएलआई योजना के तहत 15 और फर्मों का चयन
नयी दिल्ली, सरकार ने मंगलवार को कहा कि अडाणी कॉपर ट्यूब्स, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स और विप्रो एंटरप्राइजेज सहित 15 फर्मों को व्हाइट गुड्स क्षेत्र के लिए उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के तहत चुना गया है।

 महाराष्ट्र तीसरी लीड इमारत ढही
मुंबई में आवासीय इमारत ढहने से तीन लोगों की मौत, 13 अन्य घायल
मुंबई, मुंबई में सोमवार देर रात चार मंजिला आवासीय इमारत ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 13 अन्य लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

मोदी जर्मनी लीड प्रस्थान
जर्मनी में जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद यूएई रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी
म्यूनिख, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी में जी7 शिखर सम्मेलन में, वैश्विक चुनौतियों के स्थायी समाधानों पर दो दिन तक चलीं उपयोगी वार्ताओं में हिस्सा लेने के बाद मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए रवाना हुए।

 अमेरिका शव
अमेरिका के सैन एंटोनियो में गर्मी के कारण टैक्टर-ट्रेलर में कम से कम 46 लोगों की मौत
सैन एंटोनियो (अमेरिका), अमेरिका के दक्षिण-पश्चिम टेक्सास के सैन एंटोनियो में सोमवार को एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर कम से कम 46 लोग मृत मिले और 16 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के प्रवासियों की तस्करी से जुड़े होने की आशंका है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अदालत दिल्ली लीड शपथ
न्यायमूर्ति शर्मा ने दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण की
नयी दिल्ली, न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा ने दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के पद की मंगलवार को यहां शपथ ग्रहण की।

 ओएनजीसी हेलीकॉप्टर
ओएनजीसी का हेलीकॉप्टर आपात स्थिति में समुद्र में उतरा, चार को बचाया गया
नयी दिल्ली, ओएनजीसी का हेलीकॉप्टर, जिसमें दो पायलट सहित नौ लोग सवार थे, मंगलवार को आपातकालीन स्थिति में अरब सागर में कंपनी के एक रिग के पास उतरा। कंपनी ने यह जानकारी दी।

 जुबेर गिल्ड
एडिटर्स गिल्ड ने जुबैर की गिरफ्तारी की निदा की
नयी दिल्ली, एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में 'ऑल्ट न्यूज' के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी को मंगलवार को ''बेहद चिताजनक'' करार दिया और उनकी तत्काल रिहाई की मांग की।

 खेल भारत न्यूजीलैंड लीड दौरा
टी20 विश्व कप के बाद सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगा भारत
वेलिगटन, आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद भारत तीन टी20 और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.