National News : अग्निवीरों से पहले सेवानिवृत्त सैनिकों को नौकरी दें कंपनियां- अखिलेश

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Jun 2022 03:32:26 PM
National News : Companies should give jobs to retired soldiers before Agniveers- Akhilesh

लखनऊ | समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि जो लोग अपनी कंपनियों में अग्निवीरों को नौकरियां देने का वादा कर रहे हैं, उन्हें पहले सेवानिवृत्त सैनिकों को रोजगार देकर अपनी बात को सिद्ध करना चाहिए और वह इन सेवानिवृत्त सैनिकों की सूची उन्हें भेज देंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से अपने उन सदस्यों, समर्थकों की सूची जारी करने को कहा जो अपने बच्चों को इस (अग्निपथ) योजना के तहत भेज रहे हैं।

यादव ने ट्वीट किया, ''हम उन बड़े लोगों का सहयोग करना चाहते हैं जो अपनी कंपनियों और कार्यालयों में अग्निवीरों को नौकरी देने का वादा कर रहे हैं, ताकि युवा उन पर विश्वास कर सकें। हम उन्हें आज ही तत्काल सेवानिवृत्त सैनिकों की सूची भेज रहे हैं।’’
सपा अध्यक्ष ने कहा, ''उन सेवानिवृत्त सैनिकों को तत्काल अपनी कंपनियों और कार्यालय में नौकरी देकर वे अपने दावे की गंभीरता सिद्ध कर सकते हैं, जिससे कि भावी अग्निवीर चार साल बाद उन पर विश्वास कर सकें। करनी से विश्वास कायम होगा ना कि कथनी से।’’

एक अन्य ट्वीट में यादव ने कहा, ''भाजपा जिस तरह से अपने समर्थकों से अग्निवीर के तथाकथित लाभ गिनवाने की कोशिश कर रही है, उससे बेहतर होगा कि भाजपा अपने उन सदस्यों समर्थकों की सूची जारी करे जो अपने बच्चों को इस योजना के तहत भेज रहे हैं।’’ अग्निपथ केंद्र की सेना भर्ती योजना है। महिन्द्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा, आरपीजी एंटरप्राइसेस के चेयरमैन हर्ष गोयनका और बायोकॉन लिमिटेड की चेयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ सहित विभिन्न उद्योगपति सोमवार को अग्निपथ योजना के समर्थन में आ गए और कहा कि कॉरपोरेट क्षेत्र में युवाओं के लिए इस योजना के तहत रोजगार की भारी संभावनाएं हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.