National News : दो बजे तक के मुख्य समाचार

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Jul 2022 02:38:00 PM
National News : Top news till 2 pm

बुधवार को अपराह्न दो बजे तक पीटीआई-भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

 गृह लीड उत्तरी परिषद शाह
जयपुर में नौ जुलाई को उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे गृहमंत्री शाह
नयी दिल्ली, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आगामी नौ जुलाई को जयपुर में होने वाली उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें सुरक्षा, सड़क, परिवहन, उद्योग, पानी, बिजली और आम हितों के अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

 हिमाचल लीड बादल फटा
कुल्लू में बादल फटा, कम से कम चार लोगों के बहने की आशंका
शिमला, हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिले के मणिकरण में बुधवार को बादल फटने से अचानक आयी बाढ़ में कम से कम चार लोगों के बह जाने की आशंका है और पार्वती नदी पर एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया है।

 एलपीजी मूल्यवृद्धि
एलपीजी के दाम में 5० रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि, 14.2 किलो का सिलेंडर अब 1,०53 रुपये का
नयी दिल्ली, घरेलू रसोई गैस के दाम में बुधवार को 5० रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि की गई। मई महीने से एलपीजी की दरें तीसरी बार बढ़ाई गई हैं।

 ब्रिटेन मंत्री
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन ने नए वित्त मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री की नियुक्ति की
लंदन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शिक्षा मंत्री दिम जहावी को नया वित्त मंत्री नियुक्त किया और साथ ही घोषणा की कि स्टीव बार्कले देश के नए स्वास्थ्य मंत्री होंगे।

 संरा गुतारेस लीड सुब्रमण्यम
गुतारेस ने लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रमण्यम को यूएनएमआईएसएस का नया 'फोर्स कमांडर’ नियुक्त किया
संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल मोहन सुब्रमण्यम को दक्षिण सूडान में संयुक्त राष्ट्र मिशन (यूएनएमआईएसएस) का अपना नया 'फोर्स कमांडर’ नियुक्त किया है।

 केरल विस लीड प्रदर्शन
मंत्री के संविधान विरोधी बयान को लेकर हंगामा, केरल विस की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
तिरुवनंतपुरम, केरल विधानसभा में मंत्री साजी चेरियन की संविधान विरोधी टिप्पणी को लेकर क ांग्रेस नीत 'यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट’ (यूडीएफ) ने बुधवार को जमकर हंगामा किया, जिसके बाद अध्यक्ष एम. बी. राजेश ने सदन की कार्यवाही को दिनभर के लिए स्थगित करने की घोषणा की।

 न्यायालय एंकर लीड गिरफ्तार
राहुल गांधी के बयान से छेड़छाड़ का मामला : न्यायालय टीवी प्रस्तोता की याचिका पर सुनवाई को राजी
नयी दिल्ली, कांग्रेस  नेता राहुल गांधी के बयान को गलत संदर्भ में दिखाते हुए एक समाचार प्रसारित करने के लिए कुछ राज्यों में प्राथमिकियों का सामना कर रहे टेलीविजन समाचार प्रस्तोता रोहित रंजन की एक याचिका पर उच्चतम न्यायालय बृहस्पतिवार को सुनवाई करने के लिये तैयार हो गया है।

 स्पाइसजेट मालवाहक
मौसम संबंधी रडार के काम ना करने के कारण 'स्पाइसजेट’ का मालवाहक विमान कोलकाता लौटा
नयी दिल्ली, एयरलाइन 'स्पाइसजेट’ ने बताया कि मौसम संबंधी रडार के काम ना करने की वजह से उसका एक मालवाहक विमान मंगलवार को कोलकाता लौट आया।

 खेल हॉकी महिला कप भारत संभावना
महिला हॉकी विश्व कप: क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश के लिए भारत की नजरें न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत पर
एम्सटेलवीन, अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रही भारतीय महिला हॉकी टीम को अगर एफआईएच विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश करना है तो उसे बृहस्पतिवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अंतिम पूल बी मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.