राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल और रूस के सुरक्षा सलाहकार निकोलाई पेत्रुशेव कल दिल्ली में करेंगे मुलाकात, कश्मीर मुद्दे पर भी होगी बातचीत, रूस ने किया भारत का समर्थन

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 12:17:48 PM
National Security Advisor (NSA) Ajit Doval and Russian Security Advisor Nikolai Petrushev will meet in Delhi tomorrow, Kashmir issue will also be discussed, Russia supported India

इंटरनेट डेस्क। भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल और रूस के सुरक्षा सलाहकार निकोलाई पेत्रुशेव कल बुधवार को नई दिल्ली में मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात में बातचीत के दौरान कश्मीर मुद्दा अहम होगा क्योंकि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने महीने भर पहले ही मास्को में अपने रूसी समकक्ष निकोलाई पेत्रुशेव के साथ मुलाकात की थी और उन्हें कश्मीर मुद्दे से अवगत भी अवगत कराया था। कश्मीर मुद्दे पर रूस ने भारत का समर्थन किया है।  

 

India's National Security Advisor (NSA) Ajit Doval and Russia's NSA Nikolai Patrushev to meet tomorrow in Delhi

(file photo) pic.twitter.com/nm1zav3OR6 — ANI (@ANI) September 7, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के हवाले से, भारत और रूस के बीच 21 अगस्त 2021 को ही मॉस्को में कश्मीर मुद्दे पर बातचीत हुई थी। अब ये मसला दिल्ली में भी उठेगा। दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच कल होने जा रही ये मुलाकात दोनों ही देशों के संबंधों को और मजबूत करेगी। 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेश में विभाजित करने से पाकिस्तान बौखला गया है। इस मुद्दे को पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में उठाया, लेकिन वहां चीन के अलावा कोई अन्य देश उसका साथ नहीं दिया। इसी क्रम में भारत अपने पुराने दोस्त रूस को साथ लाना चाह रहा है। इससे पहले भी रूस हमेशा से भारत के साथ रहा है. संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर भी रूस ने कहा था कि यह भारत का आंतरिक मामला है. इसमें किसी देश को दखन नहीं देना चाहिए। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.