National Youth Day 2021 : युवा संसद महोत्सव का समापन, मोदी बोले- 'आज का दिन महत्वपूर्ण, युवा अपने संविधान को जानें'

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jan 2021 11:43:27 AM
National Youth Day 2021: Youth Parliament Festival concludes, Modi said - 'Today is important, youth know their constitution'

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर  दूसरे राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के समापन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज एक महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रीय युवा संसद समारोह आयोजित किया जाता है, जो हमारे संविधान के निर्माण का गवाह था। विवेकानंद की जयंती का ये दिन हम सभी को नई प्रेरणा देता है। आज का दिन विशेष इसलिए भी हो गया है कि इस बार युवा संसद देश की संसद के सेंट्रल हॉल में हो रही है। ये सेंट्रल हॉल हमारे संविधान के निर्माण का गवाह है।

उन्होंने कहा कि हमें अपने संविधान के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल करनी चाहिये। केंद्र सरकार इसके लिए अपने संविधान को जानें नामक अभियान की भी शुरुआत भी देशभ में जल्द करेगी।

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष और कोटा से सांसद ओम बिरला ने कहा कि हमने पूरे देश में राज्य सरकारों के माध्यम से अपने संविधान को जानें अभियान चलाने का फैसला किया है। कार्यक्रम में लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहें। गौरतलब है कि कोरोनाकाल के कारण पीएम मोदी सभी बड़े कार्यक्रमों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ही अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.