बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र मे नक्सलियों ने बम विस्फोट कर पुलिया उड़ाया

Samachar Jagat | Saturday, 30 Nov 2019 10:19:39 AM
Naxalites blast bomb in Bishunpur assembly constituency

गुमला। झारखंड में तेरह सीटों पर प्रथम चरण चुनाव के लिए हो रहे मतदान के बीच नक्सलियों ने गुमला और लातेहार जिले के सीमावर्ती बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र में घघरा-कठठोकवा सडक़ पर बम विस्फोट एक पुलिया को उड़ा दिया। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र में घघरा-कठठोकवा मार्ग पर नक्सलियों ने एक पुलिया को बम विस्फोट कर ध्वस्त कर दिया है। मतदान को लेकर चौकस पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

सूत्रों ने बताया कि हालांकि इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गए हैं। वहीं, बम निरोधक दस्ते को भी घटनास्थल पर बुलाया गया है। गौरतलब है कि प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के उग्रवादियों ने कल मतदान से एक दिन पूर्व पलामू जिले में हरिहरगंज थाना क्षेत्र के हुसैनाबाद क्षेत्र में लोगों से चुनाव बहिष्कार की अपील की थी। नक्सलियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-98 पर चुनाव बहिष्कार के लिए सैकड़ों पैम्फलेट फेंके थे।

उग्रवादियों ने पैम्फलेट में लोगों से विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने, ग्रामीण इलाकों से पुलिस थाने हटाने और राजनीतिक बंदियों को रिहा करने की मांग की थी। हालांकि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर पुलिस ने सभी पैम्फलेट जब्त कर लिए थे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.