NCB ने आरोपी को किया गिरफ्तार, 17.3 किलो हशीश और 4.40 लाख रुपये नकद

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Jun 2021 04:14:01 PM
NCB arrests accused, seizes 17.3 kg of Hashish and Rs 4.40 lakh cash

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई और ठाणे में दो अलग-अलग ऑपरेशन चलाए। वहां के अधिकारियों ने सात लोगों को गिरफ्तार किया और कुल 17.3 किलोग्राम चरस के साथ 4.40 लाख रुपये नकद जब्त किए।

गिरफ्तार ड्रग डीलरों की पहचान कमलेश गुप्ता, अमित प्रकाश पटेल, राजविंदर सिंह, गुरमीत सिंह, नूर मोहम्मद जुम्मन, शब्बीर उस्मान शेख और निजामुद्दीन अहमद ताजा के रूप में हुई है. एनसीबी की मुंबई यूनिट के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने मीडिया से ऑपरेशन के बारे में बात की। उन्होंने विस्तार से बताते हुए बताया कि एनसीबी की एक टीम ने सोमवार को कमलेश गुप्ता, अमित प्रकाश पटेल, राजविंदर सिंह, गुरमीत सिंह को रोका और दादर के एक लॉज के एक कमरे से 2.20 लाख रुपये नकद सहित दो किलोग्राम हशीश बरामद किया. एनसीबी के अधिकारी, वानखेड़े ने आगे बताया, "लॉज में एक कमरा बुक किया गया था, जहां एनसीबी टीम ने जगह पर छापा मारा था, जहां रिसीवर और सप्लायर के बीच ड्रग का सौदा चल रहा था। आगे की पूछताछ में पता चला कि राजविंदर सिंह और गुरमीत सिंह ने दोपहिया वाहन पर पंजाब से मुंबई की यात्रा की और अपने बैग में प्रतिबंधित पदार्थ ले जा रहे थे। ” एनसीबी मुंबई की एक टीम ने सोमवार देर रात चूनाभट्टी में नूर मोहम्मद जुम्मन के घर पर छापा मारा और 3.3 किलोग्राम हशीश और 2.20 लाख रुपये अधिक नकद बरामद किया। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि जब्त हशीश कश्मीर से उत्पन्न हुआ है। जबकि एक अन्य ऑपरेशन में, एनसीबी मुंबई की एक टीम ने मंगलवार को अर्जुन अली टोल प्लाजा, पडगा, भिवंडी, ठाणे में शब्बीर उस्मान शेख और निजामुद्दीन अहमद ताजा को रोका और 12 किलोग्राम हशीश बरामद किया।


 
दोनों मामलों में, अधिकारियों ने कहा कि हशीश को जब्त कर लिया गया जो जम्मू-कश्मीर से आया था। छापेमारी को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.