NCLAT ने डीएचएफएल के लिए पीरामल संस्थाओं की समाधान योजना पर रोक लगाने से इनकार किया

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jul 2021 09:28:12 AM
NCLAT rejects to stay Piramal entities’ resolution plan for DHFL

नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (एनसीएलएटी) ने 23 जुलाई को दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) की समाधान योजना और 63 मून्स टेक्नोलॉजीज द्वारा दायर याचिका पर सफल बोलीदाता पिरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस द्वारा इसके बाद के अधिग्रहण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।

मामले की अध्यक्षता कर रही दो सदस्यीय पीठ ने कहा, "हमें नहीं लगता कि स्वीकृत संकल्प योजना के संबंध में मांगे गए किसी भी अंतरिम आदेश को पारित करने की आवश्यकता है।" इसके अलावा, 63 मून्स टेक्नोलॉजीज के इस तर्क पर कि योजना का क्रियान्वयन उसकी अपीलों के परिणाम का विषय होना चाहिए, पीठ ने कहा, "...हमने देखा है कि यह कानून का मामला है और हमें कोई भी पारित करने की आवश्यकता नहीं है। विशिष्ट आदेश ”।


इससे पहले 7 जून को, एनसीएलटी ने कर्ज में डूबी डीएचएफ लैंड 63 मून्स के लिए पीरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड की समाधान योजना को मंजूरी दी थी, जो डीएचएफएल की डिबेंचर धारक है, ने एनसीएलएटी के समक्ष इसे चुनौती देते हुए एक याचिका दायर की थी। इसने अपीलीय न्यायाधिकरण के समक्ष दायर दो अपीलों पर फैसला होने तक एनसीएलटी के आदेश के संचालन पर रोक लगाने का अनुरोध किया था। हालांकि, एनसीएलएटी ने कहा: "हम नहीं पाते हैं कि ये अपील हैं जहां अपीलकर्ता द्वारा उठाए गए आधारों के लिए अंतरिम आदेश पारित किया जाना चाहिए।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.