NEET: एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट का क्लासरूम छात्र है शोएब, परिवार में पहला डॉक्टर बनेगा

Samachar Jagat | Saturday, 17 Oct 2020 10:05:34 AM
NEET: For the first time two students made a record with 100 percent marks

राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीटयूजी) के रिजल्ट में कोटा के एलन इंस्टीट्यूट में  लासरूम कोचिंग के छात्र आफताब शोएब ने सफलता के झंडे गाड़ते हुए पूरे देश में टॉप (एआईआर-१) किया है। शोएब ने कुल 720 में से 720 अंक हासिल किए। ओडिशा के मूल निवासी शोएब ने एक साल तक कोटा में रहकर एलन कॅरियर इंस्टीटूयूट से क्लासरूम कोचिंग ली और एक ही साल में डॉ टर बनने के सपने को अपनी झोली में डाल दिया। वहीं दिल्ली की अकांक्षा ने ऑल इंडिया रैंक 2 पाई है, इन्होंने भी 720 में से 720 अंक हासिल किए हैं।

आकांक्षा मूलत: यूपी के कुशी नगर की रहने वाली हैं। शोएब का परसेंटाइल स्कोर 99.99998537 रहा। उम्र के आधार पर शोएब को एआईआर-1 तथा आकांक्षा सिंह को एआईआर-2 पर टॉपर घोषित किया गया। शोएब एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट का क्लासरूम छात्र है, जबकि आकांक्षा सिंह आकाश इंस्टीट्यूट की क्लासरूम छात्रा है। रिजल्ट घोषित होते ही शिक्षा नगरी कोटा में खुशियों की गूंज सुनाई दी और कोटा ने एक बार फिर देश में कोचिंग के क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर दिया।

परिवार में पहला डॉ टर बनेगा शोएब
शोएब अपने परिवार में पहला है जो मेडिकल की पढ़ाई करेगा और डॉ टर बनेगा। शोएब ने बताया कि डॉ टर बनना सपना था जो अब साकार होने जा रहा है। वर्ष 2018 में सिटी कोटा आया और एलन में एडमिशन लिया। यहां मुझे बेस्ट कॉ पीटिशन मिला और मैंने अपना बेस्ट देने की कोशिश की। मैं कोटा में अपनी मां और छोटी बहिन के साथ पीजी में रहता था। इसी वर्ष 12वीं में 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। केवीपीवाई में ऑल इंडिया 37वीं रैंक एवं 10वीं में 96.8 प्रतिशत अंक थे। एलन के टीचर्स की गाइडेंस से ही मैंने यह सफलता प्राप्त की है।

लॉकडाउन का फायदा यह मिला कि मैं रुका नहीं, मैंने अपनी कमजोरियां दूर की, मैं नीट के सिलेबस में कमजोर टॉपि स को बार-बार रिवाइज करता गया। इससे डाउट्स भी सामने आते गए। जो टॉपि स मजबूत थे, उन पर ज्यादा फोकस नहीं किया। कोचिंग के दौरान  लासरूम का होमवर्क डेली करता था और तीनों विषयों को बराबर समय देता था। मैं रोजाना

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.