लापरवाही : 3 फरवरी को भोपाल स्टेशन पर हो सकता था बड़ा हादसा...?, शताब्दी एक्सप्रेस को स्टेशन से 500 मीटर दूर रोकने का मिला था सिग्नल, लोको पायलट की गलती से प्लेटफॉर्म 1 तक आ गई थी ट्रेन

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Feb 2021 08:09:53 PM
Negligence: A big accident could have happened at Bhopal station on 3 February…?,The signal was given to stop the Shatabdi Express 500 meters away from the station, the train came to platform 1 by the fault of the loco pilot

इंटरनेट डेस्क। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में इंडियन रेलवे के एक लोको पायलट द्वारा लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। लोको पायलट की गलती से 3 फरवरी को नई दिल्ली से भोपाल आ रही शताब्दी एक्सप्रेस सिग्नल तोड़कर आगे बढ़ती रही। इस मामले में लोको पायलट संजय खरे को निलंबित कर दिया गया है। घटना की विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। स्टेशन पर बड़ा हादसा हो सकता था। वहां पहले से एक ट्रेन खड़ी थी। सिर्फ पांच मिनट पहले ही वो एक्सप्रेस ट्रेन वहां से छूटी थी।

मामले में लोको पायलट के साथ रेलवे के सिग्नलिंग और आपरेटिंग स्टाफ की लापरवाही भी सामने आ रही है। तीन फरवरी को नई दिल्ली से भोपाल आ रही शताब्दी एक्सप्रेस को भोपाल स्टेशन से 500 मीटर दूर होम सिग्नल लाल दिया था। यह ट्रेन को रोकने का संकेत था, लेकिन ट्रेन वहां नहीं रुककर भोपाल स्टेशन के प्लेटफार्म एक तक आ गई।

उस समय ट्रेन की गति 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा थी। प्लेटफार्म पर शताब्दी के प्रवेश करने से कुछ मिनट पहले तक गोरखपुर-एलटीटी स्पेशल एक्सप्रेस खड़ी थी। डीआरएम उदय बोरवणकर ने घटना की पुष्टि की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.