Nepal Election Counting : एनसी की तीन, सीपीएन-यूएमएल की एक सीट पर जीत

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2022 10:08:00 AM
Nepal election counting: NC wins three, CPN-UML one seat

काठमांडू : नेपाल में हुए संसदीय चुनाव में नेपाली कांग्रेस (एनसी) ने अभी तक प्रतिनिधि सभा की तीन सीट पर जीत हासिल की है, जबकि सीपीएन-यूएमएल (कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल-यूनिफाइड मार्क्ससिस्ट-लेनिनिस्ट) के खाते में एक सीट गई है। हिमालयी देश में प्रतिनिधि सभा और सात प्रांतों की विधानसभाओं के लिए गत रविवार को मतदान हुआ था। मतों की गिनती सोमवार को शुरू की गई।

निवाãचन आयोग के सूत्रों के मुताबिक, नेपाली क ांग्रेस ने काठमांडू जिले में अपना खाता खोल लिया है। पार्टी प्रत्याशी प्रकाश मान सिह ने काठमांडू-1 निर्वाचन क्षेत्र पर जीत दर्ज कर ली है। सिह को कुल 7,140 वोट मिली, जबकि उनके करीबी प्रतिद्बंद्बी एवं राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी के उम्मीदवार रविद्र मिश्रा ने 7,011 मत हासिल किए। सत्तारूढ़ नेपाली कांग्रेस  ने मनाग जिले में भी एक सीट जीती है।

पार्टी उम्मीदवार टेक बहादुर गुरुंग को यहां उनके निकटतम प्रतिद्बंद्बी पाल्डेन गुरुंग के 2,247 वोटों के मुकाबले 2,547 मत मिले हैं। नेपाली कांग्रेस मस्तंग निर्वाचन क्षेत्र में भी खाता खोलने में कामयाब रही। पार्टी के उम्मीदवार योगेंद्र ठकाली ने यहां जीत दर्ज की है। वहीं, ललितपुर-2 निर्वाचन क्षेत्र में सीपीएन-यूएमएल ने जीत दर्ज की है। निर्वाचन आयोग के सूत्रों के अनुसार, पार्टी उम्मीदवार प्रेम बहादुर महारजन इस क्षेत्र से प्रतिनिधि सभा के सदस्य निर्वाचित हुए हैं। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.