New Delhi : सभी मंत्रालयों के पुरस्कारों के लिए 'राष्ट्रीय पुरस्कार पोर्टल’ की शुरुआत

Samachar Jagat | Monday, 22 Aug 2022 04:40:15 PM
New Delhi : National Awards Portal launched for awards of all ministries

नई दिल्ली : सरकार ने विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों, विभागों व एजेंसियों के सभी पुरस्कारों को एक मंच पर लाने के लिए 'राष्ट्रीय पुरस्कार पोर्टल’ विकसित किया है ताकि इनकी पारदर्शिता और जनभागीदारी सुनिश्चित हो। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अनुसार 'राष्ट्रीय पुरस्कार पोर्टल’ प्रत्येक नागरिक या संगठन को भारत सरकार द्बारा स्थापित विभिन्न पुरस्कारों के लिए व्यक्तियों/संगठनों को नामित करने की सुविधा प्रदान करता है।
पोर्टल पर वर्तमान में अनेक पुरस्कारों के लिए नामांकन/सिफारिशें प्राप्त किये जा रहे हैं।

मंत्रालय के अनुसार पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन और सिफारिश की अंतिम तारीख 15 सितंबर, वहीं वानिकी में उत्कृष्टता के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार 2022 के लिहाज से अंतिम तिथि 30 सितंबर है। उसने बताया कि राष्ट्रीय गोपाल र‘ पुरस्कार 2022 के लिए आखिरी तारीख 15 सितंबर है जो राष्ट्रीय जल पुरस्कार 2022 के लिए भी अंतिम तिथि है। इसी तरह नारी शक्ति पुरस्कार 2022 के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर और सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार 2023 के लिए अंतिम तिथि 31 अगस्त है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.