New Delhi : अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने वाले बीएसएफ जवान को पाक रेंजर्स ने पकड़ा

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2022 10:21:34 AM
New Delhi : Pak Rangers caught BSF jawan who inadvertently crossed international border

नई दिल्ली : पाक रेंजर्स ने पंजाब सेक्टर में बुधवार को गलती से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने वाले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान को पकड़ लिया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि पाक रेंजर्स द्बारा बीएसएफ जवान को वापस भारत को सौंपे जाने का इंतजार है।

यह दिसंबर में पंजाब के अबोहर सेक्टर में हुई इस तरह की दूसरी घटना है। इससे पहले, एक दिसंबर को भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 'जीरो लाइन’ गश्त के दौरान एक जवान पाकिस्तान की सीमा में दाखिल हो गया था। उसी दिन पाकिस्तान रेंजर्स ने फ्लैग मीटिग के बाद जवान को वापस बीएसएफ को सौंप दिया था। अधिकारियों ने बताया कि ताजा मामले में बीएसएफ जवान बुधवार सुबह बेहद घने कोहरे के कारण दृश्यता कम होने के चलते सीमा पार कर गया और पाक रेंजर्स ने उसे पकड़ लिया बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “बीएसएफ और पाक रेंजर्स एक-दूसरे के संपर्क में हैं। जवान को रिहा किए जाने के संबंध में जानकारी का इंतजार है।” 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.