UGC ने जारी की नई गाइडलाइंस, जारी प्रथम वर्ष की प्रवेश तिथि

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jul 2021 11:57:36 AM
New guidelines issued by UGC, first-year admission date released

इस बीच विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। यूजीसी ने परीक्षा और शैक्षणिक कैलेंडर के लिए दिशा-निर्देश जारी कर कहा है कि शैक्षणिक सत्र 2021-22 के प्रथम वर्ष में छात्रों के नामांकन की प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूरी कर ली जाए.

 

University Grants Commission has issued guidelines on examinations& academic calendar in view of COVID to all universities&colleges

Guidelines state that admissions to first-year courses for 2021-22 to be completed by no later than Sept 30& academic session to commence by Oct 1 pic.twitter.com/aAQrS9xWfq — ANI (@ANI) July 17, 2021

 

1 अक्टूबर से शुरू होगा शैक्षणिक सत्र:-
यूजीसी ने कहा कि दिशानिर्देश सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार जारी किए गए हैं। दिशानिर्देशों में कहा गया है कि नए नियम 2020-21 सत्र में लागू होंगे। इसके तहत अंतिम वर्ष की 10वीं की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा 31 अगस्त 2021 तक निश्चित रूप से पूरी हो जानी चाहिए। यह भी बताया गया है कि ये परीक्षाएं कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ऑफलाइन या ऑनलाइन मोड में भी आयोजित की जा सकती हैं।

इसी आयोग ने 31 अक्टूबर तक भर्ती के लिए खाली पड़ी सभी सीटों को भरने का आदेश दिया है। आयोग के अनुसार 31 दिसंबर तक छात्रों से समर्थन दस्तावेज एकत्र किए जाएंगे।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.