New Parliament Building: ऐसा शानदार होगा नया संसद भवन, इन तस्वीरों में देख आप भी रह जाएंगे दंग

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2023 08:46:00 AM
New Parliament Building: The new Parliament building will be so spectacular, you will also be stunned by seeing these pictures

इंटरनेट डेस्क। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना जल्द ही पूरा होने जा रहा है। जल्द ही नया संसद भवन बनकर तैयार होने वाला है। जानकारी सामने आ रही थी की इस बार का बजट नए संसद भवन में पेश हो सकता है। लेकिन इन सब पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है की अभी नए भवन का काम जारी है ऐसे में पुराने भवन में ही बजट पेश होगा।

जानकारी के अनुसार पिछले एक दिन से नये संसद भवन की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में छाई हुई हैं। इसे बड़े बड़े नेताओं ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। संसद का बजट सत्र आगामी 31 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। इसके पहले दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संसद के दोनों सदनों को सम्बोधित करेंगी।

जानकारी के अनुसार नया संसद भवन मौजूदा संसद भवन से बड़ा और आकर्षक है। ये पूरी सुविधाओं से लैस होगा। 64,500 स्क्वायर मीटर में इसका निर्माण हो रहा है और इसका काम टाटा प्रोजेक्ट्स कर रही है। बतादें की नए संसद भवन में 1,224 सांसदों के बैठने की सुविधा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.