Nigeria : राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवार बोला टीनुबू की जीत

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2023 10:17:52 AM
Nigeria: Ruling party candidate Bola Tinubu wins presidential election

अबुजा (नाइजीरिया) : नाइजीरिया के राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवार बोला टीनुबू ने जीत हासिल कर ली है।निवार्चन अधिकारियों ने बुधवार को यह घोषणा की। हालांकि, अन्य दो विपक्षी उम्मीदवारों ने फिर से चुनाव कराने की मांग की है। मुख्य विरोधी अतिकु अबूबकर और पीटर ओबी इस फैसले को अदालत में चुनौती दे सकते हैं।

अबूबकर 2019 में हुए चुनाव में भी दूसरे स्थान पर रहे थे और उन्होंने परिणाम को अदालत में चुनौती दी थी। हालांकि, उनके मुकदमे को खारिज कर दिया गया था। अबूबकर और ओबी ने दोबारा मतदान कराने की मंगलवार को मांग करते हुए कहा कि चुनाव परिणामों को 'अपलोड’ करने से अनियमितताओं के लिए जगह बन गई। इस बीच, सत्तारूढ़ ऑल प्रोग्रेसिव क ांग्रेस पार्टी ने विपक्ष से हार स्वीकार करने और परेशानी खड़ी न करने का आग्रह किया है।

अबुजा (नाइजीरिया), एक मार्च (एपी) नाइजीरिया के राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवार बोला टीनुबू ने जीत हासिल कर ली है। निवार्चन अधिकारियों ने बुधवार को यह घोषणा की। हालांकि, अन्य दो विपक्षी उम्मीदवारों ने फिर से चुनाव कराने की मांग की है। मुख्य विरोधी अतिकु अबूबकर और पीटर ओबी इस फैसले को अदालत में चुनौती दे सकते हैं। अबूबकर 2019 में हुए चुनाव में भी दूसरे स्थान पर रहे थे और उन्होंने परिणाम को अदालत में चुनौती दी थी।

हालांकि, उनके मुकदमे को खारिज कर दिया गया था। अबूबकर और ओबी ने दोबारा मतदान कराने की मंगलवार को मांग करते हुए कहा कि चुनाव परिणामों को 'अपलोड’ करने से अनियमितताओं के लिए जगह बन गई। इस बीच, सत्तारूढ़ ऑल प्रोग्रेसिव क ांग्रेस पार्टी ने विपक्ष से हार स्वीकार करने और परेशानी खड़ी न करने का आग्रह किया है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.