निर्भया मामला: पीडि़ता की मां ने न्यायालय में दोषी की पुनर्विचार याचिका का विरोध किया

Samachar Jagat | Friday, 13 Dec 2019 11:22:04 AM
Nirbhaya case: victim's mother opposes plea of reconsideration in court

नई दिल्ली। दिल्ली में वर्ष 2012 में हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में पीडि़ता की मां ने उच्चतम न्यायालय का रुख कर मौत की सजा पाए चार दोषियों में से एक की पुनॢवचार याचिका का विरोध किया। इस याचिका पर 17 दिसंबर को सुनवाई की जानी है। पीडि़ता की मां की तरफ से पेश हुए वकील ने प्रधान न्यायाधीश एस.ए. बोबडे की अध्यक्षता वाली एक पीठ के समक्ष इस मामले का जिक्र किया और इस मामले के एक दोषी अक्षय कुमार भसह की पुनॢवचार याचिका का विरोध किया। इस पुनॢवचार याचिका पर 17 दिसंबर को तीन न्यायाधीशों वाली पीठ सुनवाई करेगी।

उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल नौ जुलाई को तीन अन्य दोषियों की पुनॢवचार याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि वर्ष 2017 की सजा पर पुनॢवचार करने का कोई आधार नहीं है। गौरतलब है कि 16-17 दिसंबर 2012 की दरमियानी रात दक्षिण दिल्ली में एक चलती बस में छह लोगों ने 23 वर्षीय एक छात्रा का सामूहिक बलात्कार किया था। बर्बरता के बाद उसे सडक़ पर फेंक दिया था। बर्बर हमले की शिकार छात्रा को निर्भया नाम दिया गया था। उसने 29 दिसंबर को भसगापुर के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया था। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.