Nitish cabinet का हुआ विस्तार, 31 मंत्रियों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Aug 2022 02:21:11 PM
Nitish cabinet expanded, 31 ministers took oath of office and secrecy

पटना  |  बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार किया गया और 31 मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली ।
राजभवन के राजेंद्र मंडपम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के 16, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के 11, कांग्रेस के 02, हिदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के एक और एक निर्दलीय को मंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई ।

शपथ लेने वालों में जदयू के विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव, अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, लेसी सिह, मदन सहनी, संजय झा, शीला मंडल, सुनील कुमार, जयंत राज और जमा खान, राजद के आलोक कुमार मेहता, तेज प्रताप यादव, सुरेंद्र प्रसाद यादव, रामानंद यादव, कुमार सर्वजीत, ललित यादव, समीर कुमार महासेठ, चंद्रशेखर, अनीता देवी, सुधाकर सिह, इसरायल मंसूरी, शमीम अहमद, कार्तिकेय सिह, सुरेंद्र राम, मोहम्मद शाहनवाज और जितेंद्र कुमार राय, कांग्रेस के मो. अफाक आलम और मुरारी गौतम, हम के संतोष सुमन तथा निर्दलीय सुमित कुमार सिह शामिल हैं ।

गौरतलब है कि 10 अगस्त को महागठबंधन की सरकार बनने के बाद जदयू नेता नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री और राजद के तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंत्री के तौर पर शपथ ली थी ।शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे के बाद आज ही शाम साढèे चार बजे मंत्रिमंडल की बैठक भी होगी ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.