बिहार: नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण समारोह, चौंका देंगे नए मंत्रियों के नाम

Samachar Jagat | Monday, 16 Nov 2020 01:58:07 PM
Nitish Kumar swearing ceremony as bihar chief minister

पटना। नीतीश कुमार सोमवार की शाम साढ़े चार बजे राजभवन में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।  मुख्यमंत्री के साथ 14 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंत्री पद की शपथ लेने वालों में भाजपा कोटे से सात , जदयू कोटे से पांच , जीतन राम मांंझी की पार्टी हम से एक और विकासशील इंसान पार्टी के एक-एक विधायक हो सकते हैं।

सीएम समेत 14 मंत्रियों को शपथ दिलाने के बाद निकट भविष्य में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। अधिकतम 36 मंत्री हो सकते हैं। विधायकों की संख्या के लिहाज से BJP को सबसे अधिक 20-21 जबकि JDU को सीएम समेत 13-14 मंत्री मिलेंगे।

जानकारी के अनुसार JDU से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री जबकि बिजेन्द्र प्रसाद यादव मंत्री, वीआईपी से मुकेश सहनी जबकि हम प्रमुख जीतन राम मांझी के पुत्र एमएलसी डॉ. संतोष सुमन मंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं, BJP से तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी का शपथ लेना तय माना जा रहा है। अगर अधिक की संख्या पर मुहर लगी तो BJP के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय, JDU के श्रवण कुमार, नरेन्द्र नारायण यादव, महेश्वर हजारी, मेवालाल चौधरी, शीला देवी, अशोक चौधरी भी शपथ ले सकते हैं। इसके अलावा एक-दो नाम चौंकाने वाले भी हो सकते हैं।



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.