Nitish ने मोकामा के मतदाताओं से अनंत सिंह की पत्नी को वोट देने का आग्रह किया

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2022 10:25:13 AM
Nitish urges Mokama voters to vote for Anant Singh's wife

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को मोकामा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) उम्मीदवार और उसके पूर्व विधायक रहे अनंत कुमार सिंह की पत्नी नीलम देवी का समर्थन करने का आग्रह किया। सिंह की अयोग्यता के कारण इस सीट पर उपचुनाव हो गया है। तीन नवंबर को यहां उपचुनाव होना है।

कुमार ने करीब डेढ़ मिनट के एक वीडियो संदेश में लोगों से राजद उम्मीदवार का समर्थन करने की अपील की। दो सप्ताह पहले एक दुर्घटना में लगी चोट के कारण कुमार चुनाव प्रचार अभियान में भाग लेने में असमर्थ हैं और यह वीडियो राजद प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के लिए नहीं जा सकने से उत्पन्न अटकलों की पृष्ठभूमि में आया है। अपनी अपील में कुमार ने मोकामा के मतदाताओं को विधानसभा क्षेत्र के साथ अपने पुराने जुड़ाव की याद दिलाई जो कि अब बाढ़ लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इस क्षेत्र का कुमार ने पांच बार प्रतिनिधित्व किया है।

कुमार ने कहा, ''मैं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ मोकामा जाने वाला था, लेकिन स्वास्थ्य कारणों से नहीं जा सका।’’ उन्होंने मोकामा में अपनी सरकार द्बारा विशेष रूप से ताल (आर्द्रभूमि) क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों की बात की, जहां पिछले कुछ वर्षों में सड़क संपर्क और बिजली आपूर्ति में सुधार हुआ है। कुमार ने कहा, ''क्षेत्र में 1600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लिए काम प्रगति पर है। इनका पूरा होना स्थानीय निवासियों के लिए खुशी का और ऐतिहासिक अवसर होगा।’’ उन्होंने कहा, ''मैं खुद नहीं आ पाया लेकिन मैं मोकामा के सभी लोगों से महागठबंधन की उम्मीदवार नीलम देवी की भारी जीत सुनिश्चित करने की अपील करता हूं, जो राजद के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रही हैं।’’

अनंत कुमार सिंह को उनके आवास से हथियार और विस्फोटक की बरामदगी से संबंधित एक मामले में दोषी ठहराए जाने पर इस साल की शुरुआत में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। कुमार के कभी विश्वासपात्र रहे सिह ने 2015 में जदयू को छोड़ने से पहले लगातार दो बार इस दल के टिकट पर मोकामा सीट से जीत दर्ज की थी और उसके बाद उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सीट बरकरार रखी तथा 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद का रुख किया था। भाजपा 27 साल के अंतराल के बाद मोकामा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही है। इसकी उम्मीदवार सोनम देवी अनंत सिह के विरोध में मोकामा के एक अन्य बाहुबली ललन सिह की पत्नी हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.