प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं नीतीश, इसलिए उन्होंने भाजपा को धोखा दिया: Amit Shah

Samachar Jagat | Friday, 23 Sep 2022 03:16:41 PM
Nitish wants to become PM, that's why he betrayed BJP: Amit Shah

पूर्णिया (बिहार) | केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री बनने की हसरत के चलते बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को धोखा दिया और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) तथा कांग्रेस से हाथ मिला लिया।
शाह ने दावा किया कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कुमार की कोई विचाराधारा नहीं है इसलिए उन्होंने जाति आधारित राजनीति के लिए समाजवाद को त्याग दिया।

शाह ने यहां एक रैली में कहा, '' नीतीश जी, आपने यही 2014 में किया था। 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता बिहार में महागठबंधन को उखाड़ फ़ेकेगी। 2025 के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, '' हम सेवा और विकास की राजनीति में विश्वास रखते हैं, स्वार्थ और सत्ता की राजनीति में नहीं। प्रधानमंत्री बनने की हसरत में नीतीश कुमार ने धोखा दिया और अब राजद और कांग्रेस की गोद में जा बैठे हैं।’’

शाह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री की केवल एक ही विचारधारा है कि -''मेरी कुर्सी बची रहनी चाहिए।’’ शाह बिहार के सीमांचल क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं और उनका सांसदों, विधायकों तथा विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम है। गौरतलब है कि बिहार में पिछले महीने राजनीतिक उठा-पटक के कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता गंवाने के बाद शाह पहली बार राज्य के दौरे पर आए हैं।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.