ACC Championship के लिए भारतीय महिला टी20 टीम में कोई बदलाव नहीं

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Sep 2022 01:04:37 PM
No change in Indian women's T20 squad for ACC Championship

नयी दिल्ली |  बांग्लादेश में एक से 15 अक्टूबर तक खेली जाने वाली एसीसी टी20 चैम्पियनशिप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस टूर्नामेंट के लिए उसी 15 सदस्यीय टीम पर भरोसा जताया है जिसने इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी20 श्रृंखला में भाग लिया था। टीम में तानिया भाटिया और सिमरन बहादुर को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। यह दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गई 17 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा थी लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला था।

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में छह बार की चैम्पियन भारतीय टीम टूर्नामेंट के शुरुआती दिन श्रीलंका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। टीम चिर-प्रतिद्बंद्बी पाकिस्तान के खिलाफ सात अक्टूबर को मैदान में उतरेगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ''अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने एक से 15 अक्टूबर तक बांग्लादेश के सिलहट में खेली जाने वाली आगामी एसीसी महिला टी20 चैंपियनशिप 2022 के लिए भारतीय टीम का चयन किया है।’’

टूर्नामेंट में सात टीमें हिस्सा ले रही है जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और मेजबान बांग्लादेश के अलावा थाईलैंड, मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें है। ये टीमें राउंड रॉबिन प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें शीर्ष चार टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। सेमीफाइनल 13 अक्टूबर को खेले जाएंगे, जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को होगा। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम:
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, सब्बीनेनी मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, डायलन हेमलता, मेघना सिह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, के.पी. नवगिरे। स्टैंडबाय खिलाड़ी: तानिया सपना भाटिया, सिमरन दिल बहादुर।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.