कर्नाटक में सरकार ने 1 अगस्त से हटाया संडे लॉकडाउन, जारी किए ये नियम

Samachar Jagat | Friday, 31 Jul 2020 11:03:43 AM
No more Sunday lockdown, night curfews in Karnataka

कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को कहा कि  2 अगस्त से राज्य में संडे लॉकडोवन नहीं होगा। रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू को भी अब हटा दिया गया है। 

यह घोषणा तब हुई जब राज्य सरकार ने COVID-19 प्रेरित नियमों में और ढील देने का फैसला किया, क्योंकि Centre के मानदंडों के अनुरूप 3.0 दिशानिर्देश जारी किए थे।

कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने 5 जुलाई से शुरू होने वाले रविवार को फुल लॉकडाउन लागू किया था।

25 मार्च को कोरोनावायरस लॉकडाउन लागू होने के बाद पहली बार, सरकार ने 5 अगस्त से योग संस्थानों और व्यायामशालाओं को खोलने की अनुमति दी।

आदेश के अनुसार, इसके लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, कर्नाटक सरकार द्वारा जारी की जाएगी।

दिशानिर्देश 1 अगस्त से लागू होंगे और नियंत्रण क्षेत्रों में लॉकडाउन का सख्त प्रवर्तन 31 अगस्त तक जारी रहेगा।

स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे। हालाँकि, ऑनलाइन शिक्षा की अनुमति दी जाएगी और इसे प्रोत्साहित किया जाएगा।

निषिद्ध गतिविधियों में मेट्रो रेल सेवाएं, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और इसी तरह के स्थान शामिल हैं।

सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्य और अन्य बड़ी सभाएं भी 31 अगस्त तक प्रतिबंधित रहेंगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.