अधिक नशे के लिए नूर इस्लाम ने शराब को बनाया जहरीला, पीने से हुई 172 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Aug 2021 10:45:49 AM
Noor Islam poisons alcohol for over-intoxication, 172 people died after drinking

कोलकाता: कोलकाता की एक अदालत ने सोमवार (2 अगस्त, 2021) को जहरीली शराब के सेवन से 172 लोगों की मौत के 2011 के मुख्य आरोपी खोड़ा बादशाह उर्फ ​​नूर इस्लाम फकीर को उम्रकैद की सजा सुनाई। अलीपुर जिला सत्र न्यायालय ने बादशाह उर्फ ​​नूर इस्लाम फकीर को हत्या का दोषी पाया है। अपने आदेश में अपर जिला न्यायाधीश ने कहा कि सजा नूर की मौत तक जारी रहेगी और वह जेल में ही रहेगा. खोड़ा बादशाह को भी लोगों को जहर देने के मामले में 10 साल जेल की सजा सुनाई गई है। कोर्ट ने कहा कि दोनों सजाएं साथ-साथ चलेंगी।

अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि 14 दिसंबर, 2011 को बादशाह द्वारा बेची गई जहरीली शराब के सेवन से दक्षिण 24 परगना जिले के मगरहाट, उस्ती और मंदिर बाजारों में रहने वाले कम से कम 172 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोग अंधेपन जैसी स्थायी विकलांगता से पीड़ित थे। . बादशाह ने खुद के बेगुनाह होने का दावा करते हुए कहा था कि उन्होंने ऐसा कोई धंधा नहीं किया। आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने पाया कि मिथाइल अल्कोहल और कुछ जहरीले रसायनों का इस्तेमाल अवैध शराब को और अधिक शक्तिशाली बनाने के लिए किया गया था, जिससे शराब विषाक्त हो गई। अपने कई साथियों की गिरफ्तारी के बाद आत्मसमर्पण करने वाला बादशाह 2012 से न्यायिक हिरासत में है।


शनिवार (31 जुलाई 2021) को अपर जिला न्यायाधीश पुष्पल सतपति ने उन्हें दोषी पाया। फकीर के वकील, रम्पदा जाना ने कहा, "मेरे मुवक्किल ने अदालत से कहा कि व्यवसाय अन्य लोगों द्वारा चलाया जाता था और वह इसमें सीधे तौर पर शामिल नहीं था। हम इस आदेश को कलकत्ता उच्च न्यायालय में चुनौती देंगे।" दूसरी ओर, लोक अभियोजक तमाल मुखर्जी ने कहा, "आदेश ने समाज को एक कड़ा संदेश दिया है।''



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.