अब Modi government ने दी इस बात की मंजूरी, 20 लाख लोगों को मिलेगी राहत

Samachar Jagat | Wednesday, 25 Nov 2020 04:49:23 PM
Now Modi government approves this matter, 20 lakh people will get relief

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। बैठक के दौरान मोदी सरकार ने लक्ष्मी विलास बैंक बैंक के डीबीएस बैंक इंडिया लि. (डीबीआईएल) में विलय को मंजूरी दे दी है। वहीं मोदी सरकार ने जमाकर्ताओं के लिए बैंक से निकासी की सीमा को भी हटा लिया है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने एलवीबी के डीबीएस बैंक इंडिया लि. में विलय के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है। अब केन्द्र सरकार के इस फैसले से बैंक के 20 लाख जमाकर्ताओं को राहत मिलने के साथ ही चार हजार कर्मचारियों की सेवाएं भी सुरक्षित रह सकेगी।

सरकार की इस स्वीकृति के बाद बैंक से निकासी को लेकर अब किसी प्रकार का अंकुश नहीं रहेगा। गौरतलब है कि केन्द्र की मोदी सरकार कोरोना महामारी के काल में अभी तक कई महत्वपूर्ण फैसले ले चुकी है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.