अब मोदी सरकार शुरू करने जा रही है ये मिशन, इन लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

Samachar Jagat | Wednesday, 06 May 2020 09:16:51 AM
Now Modi government is going to start this mission

इंटरनेट डेस्क। प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के लिए ट्रेनों की व्यवस्था करने के बाद अब केन्द्र सरकार विश्व के कई हिस्सों में फंसे हुए भारतीयों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन शुरू करने जा रहा है। 

देश में कोरोना का हाहाकार, 24 घंटें में ही इतने लोगों की हो गई मौत, 46433 हुई मरीजों की संख्या

केन्द्र सरकार की इस योजना के तहत अब तहत एयर इंडिया और उसकी सहायक कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस 12 देशों से लगभग 15000 भारतीयों को वापस लाने के लिए 64 उड़ानों को संचालित करेगी। 

भारत सरकार द्वारा संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन, अमेरिका, कतर, सऊदी अरब, सिंगापुर, मलेशिया, फिलीपीन, बांग्लादेश, बहरीन, कुवैत और ओमान में फंसे हुए भारतीयों को वापस लाने की तैयारी कर ली है।

पीएम मोदी ने दुनिया को बताया रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का ये तरीका

 भारत सरकार की इस योजना के तहत मिडिल ईस्टर्न देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए एअर इंडिया की 4 फ्लाइट कल रवाना होगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। बताया जा रहा है कि पहले राउंड में लगभग 800 भारतीयों को वापस लाया जाएगा। 

उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि विदेश से लौटने के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी और उन्हें 14 दिन तक क्वॉरंटाइन रखा जाएगा। 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.