अब देश की सभी लोकतांत्रिक इकाइयों को जोड़ने के लिए पीएम मोदी ने दिया नया विचार, बोले - ‘वन नेशन वन लेजिस्लेटिव प्लेटफॉर्म’ से संसदीय व्यवस्था को मिलेगा तकनीकी बढ़ावा

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Nov 2021 11:59:46 AM
Now PM Modi gave a new idea to connect all the democratic units of the country, said - 'One Nation One Legislative Platform' will give technical boost to the parliamentary system

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में 82वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया। पीठासीन अधिकारियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरा एक विचार ‘वन नेशन वन लेजिस्लेटिव प्लेटफॉर्म’ का है। एक ऐसा पोर्टल जो न केवल हमारी संसदीय व्यवस्था को ज़रूरी तकनीकी बढ़ावा दे, बल्कि देश की सभी लोकतान्त्रिक इकाइयों को जोड़ने का भी काम करे। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज नई दिल्ली में पीठासीन अधिकारियों के सम्मे्लन को वर्चुअली संबोधित किया। इस दौरान कई राज्यों के सीएम भी इस सम्मेलन से जुड़े़। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश विविधताओं से भरा है। अपनी हज़ारों वर्ष की विकास यात्रा में हम इस बात को अंगीकृत कर चुके हैं कि विविधता के बीच भी, एकता की भव्य और दिव्य अखंड धारा बहती है। एकता की यही अखंड धारा, हमारी विविधता को संजोती है, उसका संरक्षण करती है। 

पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि ये सम्मेलन हर साल कुछ नए विमर्शों और नए संकल्पों के साथ शुरू होता है। हर साल इस मंथन से कुछ न कुछ अमृत निकलता है... आज इस परंपरा को 100 साल हो रहे हैं। ये भारत के लोकतांत्रिक विस्तार का प्रतीक है। 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.