अब पीएम मोदी ने लॉन्च की ये बड़ी योजना, इन्हें मिलेगा फायदा

Samachar Jagat | Saturday, 20 Jun 2020 12:37:34 PM
Now PM Modi launched this big plan

इंटरनेट डेस्क। देश में कोरोना महामारी की मार झेल रहे प्रवासी मजदूरों को अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गरीब कल्याण रोजगार योजना लॉन्च कर एक बड़ा तोहफा दिया है। पीएम मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस योजना को लॉन्च किया है। अब इस योजना के तहत प्रवासी मजदूरों को अपने घर के ही पास काम काम मिल सकेगा। 

देश में फूटा कोरोना बम, एक ही दिन में रिकॉर्ड 14,516 कोरोना मरीज मिले, चार लाख के करीब पहुंची कुल संख्या

गरीब कल्याण रोजगार योजना के तहत 125 दिनों तक देश के छह राज्यों के 116 जिलों में प्रवासी मजदूरों को रोजगार प्राप्त हो सकेगा। इसके तहत निर्धारित प्रत्येक जिले के 25,000 प्रवासी मजदूरों को काम मिल सकेगा। 

गैस सिलेंडर ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, अब एक साल बढ़ सकती इस स्कीम की अवधि

इस योजना के तहत अभी बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, झारखंड और ओडिशा का चयन किया गया है। बताया जा रहा है कि योजना के तहत गांव में ही इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े 25 प्रकार के काम मजदूरों को दिए जाएंगे। इस योजना के तहत काम प्राप्त करने वाले व्यक्ति के पास आधार कार्ड और निवास का प्रमाण पत्र होना जरूरी है। जबकि वह 18 साल से अधिक उम्र का होना चाहिए। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.