अब केन्द्र सरकार ने गरीबों के लिए कर दी ये बड़ी घोषणा

Samachar Jagat | Friday, 15 May 2020 08:41:39 AM
Now the central government made this big announcement for the poor

इंटरनेट डेस्क। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अब छोटे किसानों, प्रवासी मजदूरों, फेरी वालों, निम्न मध्यम आय वर्ग के लिए राहत उपाय किए गए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस महामारी  से प्रभावित अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की थी।

14 मई: डब्ल्यूएचओ ने दी चेतावनी, पढि़ए दिनभर की पांच बड़ी खबरें

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दूसरी किस्त की गुरुवार को घोषणा कर दी है। इसके माध्मय से उन्होंने छोटे किसानों, प्रवासी मजदूरों, फेरी वालों, निम्न मध्यम आय वर्ग के लोगों को राहत दी है। 

देश में 78 हजार के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

इसके तहत वित्त मंत्री ने लगभग आठ करोड़ प्रवासी मजदूरों को दो महीने (मई, जून 2020) मुफ्त राशन देने की घोषणा करने के साथ ही  मार्च 2021 तक ‘एक देश, एक राशन कार्ड ’ व्यवस्था को लागू करने की घोषणा की। इससे देश में कहीं भी पीडीएस केंद्र से राशन लेना संभव हो सकेगा। इस दौरान उन्होंने छोटे किसानों, फेरी वालों और निम्न मध्यम आय वर्ग के लोगों के लिए भी घोषणा की है। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.